राहुल की शादी

राहुल महाजन की शादी........कितना सच कितना दिखावा पता नहीं.....या फिर किसी बहुत बेकार सी सब्जी को तड़का लगाकर स्वादिष्ट करने की एक कोशिश क्या मालूम...एक दिन अचानक फुर्सत के पलों में मैं ये सीरियल देखने बैठ गया... कुछ देर तो समझ में नहीं आया कि ये क्या चल रहा है...ड्रामा है इमोशन है.... पर सच्चाई कही नहीं दिखती.....प्रमोद महाजन की मौत के बाद एक चीजों को अगर याद करे तो शर्म आती है आज कि इस मीडिया पर जो राहुल को हीरो बनाकर बैठाए हुए है.....राहुल की स्वेता से शादी फिर श्वेता से मारपीट की तस्वीरे और फिर तलाक इतना सब होने के बाद भी अगर आज के टीवी चैनल राहुल की शादी लाइव करा सकते हैं तो मान लीजिए इस देश में कुछ भी हो सकता है....क्या मामलू कल को अबू सलीम की शादी करा दी जाए..या क्या मालूम टीवी चैनल का बस चले तो अमेरिका से हेडली और राणा के ले आएं और शादी करा दें.....ये तो छोड़िए कोई भरोसा नहीं आज के टीवी चैनल किसी बड़े नक्सली नेता या डकैत की शादी करा दें..इनका बस एक नियम है..जो जितना ज्यादा विवादों में रहता है उससे उतनी TRP मिलती है........आज कल बाबाओं के दिन बुरे चल रहे हैं पर यकीन मानिए अगर किसी टीवी चैनल कि इन पर नजर पड़ गई तो हो सकता है कल आप सुने कि यही टीवी चैनल इच्छाधारी भीमानंद की शादी करा रहा है......हां एक बात औऱ खास तौर से मुझे इन शादियों से बहुत फ्यादा हुआ है....मैं एक पत्रकार हूं उम्र का आधा पड़ाव पार कर चुका हूं....ज्यादातर जिंदगी व्यस्त निकली और आगे भी FREE होने की उम्मीद कम है.. ऐसे शादी लेट पर लेट होती चली गई...राहुल औऱ राखी सावंत की शादी के पहले जब मुझसे मेरे मां और पिता जी कहते थे जल्दी शादी कर ले नहीं तो लड़की नहीं मिलेगी...मैं चुप हो जाता था..पर आज मेरे पास जबाव है और यकीन माने मैं जब ये जबाव अपने पापा को देता हूं तो वो प्यारी सी हंसी हंसकर मेरी इस राय पर मुहर लगा देते हैं..अब कल की ही बात सुनिए..पापा का फोन आया..बोले बेटा शादी करनी है या नहीं....नहीं तो लड़की नहीं मिलेगी...मैंने तुरंत जबाव दिया....अरे पापा जब राहुल से शादी करने दर्जनों बेबकूफ लड़कियों कि लाइन लग सकती है तो क्या मुझसे शादी करने कोई तैयार नहीं होगी..पापा मुस्कुराएं और बोले चलो जैसा तुम ठीक समझो.....आप भी मेरी बात का यकीन मानिए अगर आप की शादी नहीं हूई है तो बस कोई एक बुरा काम करके विवादों में फस जाइए फिर कोई न कोई टीवी चैनल आपकी भी शादी करा देगा....और हां मुझे इंतजार रहेगा उस दिन का जब कोई टीवी चैनल..अबू सलीम..इच्छाधारी भीमानंद....बाबा नित्यानंद...मोनिका बेदी.....हेडली....राणा...या फिर दाउद या फिर नक्सली नेता किशनजी की शादी कराएगा......भई मैं तो जरूर देखूगा..क्या आप देखेंगे......भई एक बात और कहूं बुरा मत मानना....अगर ये टीवी चैनल 20-30 साल पहले आ गए होते तो क्या पता शायद नरेंद्र मोदी....अटल बिहारी वाजपेयी या फिर अब्दुल कलाम की भी शादी करा देते...
खैर अब अगला स्यंववर किसका है देखते हैं

रोमल भावसार

2 टिप्पणियाँ:

Amitraghat ने कहा…

हा..हा..हा.. अच्छा व्यंग है...."
प्रणव सक्सैना amitraghat.blogspot.com

Unknown ने कहा…

रोमल जी , जी को बहलाने के लिए
अच्छा बहाना है काफिल
शायद संवेदना में आप भुल गए की न्जूज रूम मे सबसे अधिक ब्रेकिंग आप की शिफ्ट मे ही चलती है , लोगो के मरने की खबरे आती रहती है और आप हंसते जाते है
खैर ये भी आप की मजबुरी ही लगती है
खाली बैठे तो पत्रकार
काम में लगे तो धंधेबाज

एक टिप्पणी भेजें